April 02, 2023


मजदूर ने भिड़ाया ऐसा जुगाड़ बगैर मेहनत ऊपर पहुंचा दी सीमेंट की शीट : देसी जुगाड़ का VIDEO हुआ Viral


हम इंडियंस जुगाड़ के मामले दूसरे कई लोगों से काफी आगे…हम बड़े-बड़ा काम कम संसाधनों में गजब तरीके से कर जाते हैं। जिसे देखकर कोई भी हैरान हो सकता है। इसी तरह का एक वीडियो इन दिनों सामने आया है। जहां मजदूरों ने जुगाड़ के जरिए कमाल कर दिया

मुंबई । न्यूज डेस्क । एक बात को हम इंडियंस बड़े ही दावे के साथ कह सकते हैं कि जुगाड़ के मामले में हम भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं है क्योंकि हम ‘जुगाड़ टेक्नोलॉजी’ का इस्तेमाल कर कम चीजों में ऐसा काम कर जाते हैं। जिसे देखने वाले बस देखते रह जाते हैं और सोशल मीडिया पर भी जुगाड़ के वीडियोज को खूब पसंद किए जाते हैं। अगर देखा जाए तो आए दिन यूजर्स जुगाड़ू वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं और इन वीडियोज की तारीफ करने से भी पीछे नहीं हटते। इसी तरह का एक जुगाड़ का वीडियो इन दिनों चर्चा में है। जिसमें मजदूरों ने मामला ऐसा सेट किया। जिसे देखकर बड़े-बड़ा इंजिनियर दंग रह जाए।

वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग हैरान है और कह रहे हैं ऐसा जुगाड़ तो बड़े-बडे़ इंजीनियर्स के दिमाग को फेल कर जाए। दरअसल ये क्लिप कंस्ट्रक्शन साइट की है जहां मजदूरों ने ऐसा जुगाड़ बैठाया कि सीमेंट से बनी टिन शेड बगैर मेहनत के ही ऊपर पहुंच गई। जिसे देखकर लोग मजदूरों की जमकर सराहना कर रहे हैं।

https://www.instagram.com/reel/CqduEYuo--1/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

जुगाड़ के इस अद्भुत वीडियो में आप देख सकते हैं कि मजदूरों को सीमेंट शीट दूसरे मंजिल तक पहुंचाना है। अगर वो इसे एक-एक करके ऊपर पहुंचएगा तो इसमें समय और मेहनत दोनो काफी ज्यादा लगेंगी। लेकिन इन मजदूरो ने बास की बल्ली और डंडे के सहारे ऐसा सिस्टम बनाया कि बगैर किसी मेहनत के सीमेंट शीट दूसरे माले तक पहुंच गई। इसके लिए सबसे पहले नीचे सीमेंट शीट बांध दी जाती है और फिर रस्सी पकड़कर पहली मंजिल से एक मजदूर नीचे कूदता है। फिर उसके नीचे आते ही शीट ऊपर पहुंच जाती है।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक सैकड़ों लाइक्स और व्यूज मिल चुके हैं । जहां कई लोगों ने इस वीडियो को मजेदार बताया तो वहीं कई लोग ऐसे हैं। जिन्होंने ये कहा कि ये जुगाड़ मजदूरों की जान को खतरे में डाल सकता है। इस जुगाड़ को लेकर आपका क्या कहना कमेंट कर हमें जरूर बताइएगा।





+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch

New Delhi

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE