April 20, 2024


देश का संविधान बचाने के लिए कांग्रेस का साथ दें : जीतू पटवारी

आरएसएस की नीति पर देश का संचालन चाहती है भाजपा: विवेक


रीवा। न्यूज डेस्क | देश के संविधान को बचाना है, भ्रष्टाचार करने वालों से मुक्त होना है और रीवा लोकसभा क्षेत्र को विकास के पथ पर ले जाना है,तो मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि इस बार कांग्रेस को अपना अमूल्य मत दे और यहां से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा को लोकसभा संसद में भेजें। यह बात मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जवा एवम गोविंदगढ़ में आयोजित जनसभाओं के दौरान कहीं। 

 संविधान पलट देंगे

उन्होंने कहा देश आज विषम परिस्थितियों में गुजर रहा है, देश के प्रधानमंत्री 400 पार का नारा लगा रहे हैं। यह दावा कर रहे हैं कि इस बार हम 400 से ज्यादा सीटे लेकर आएंगे और इसके बाद डॉक्टर अंबेडकर के बनाए गए संविधान को ही पलट देंगे। अगर संविधान पलट गया तो सब कुछ उल्टा-पुल्टा हो जाएगा। सबसे पहले तो आरक्षण पर मार होगी और उसके बाद चुनाव होंगे कि नहीं इसका भी भरोसा नहीं। हमारे प्रधानमंत्री मोदी चीन की तर्ज पर एक ही पार्टी स्थापित देखना चाहते हैं जो भारत के प्रजातंत्र में संभव तो नहीं है लेकिन वह इसी तरह का प्रयास कर रहे हैं। 

 अब नीलम को संसद भेजें

कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करते हुए कि अभी तक रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा रहे हैं स्थानीय जनता क्या उन्हें पहचानती है, उन्होंने इस क्षेत्र के लिए क्या संसद में आवाज उठाई, क्या उन्होंने इस क्षेत्र के किसी गांव के लिए अपनी निधि से कोई काम कराया। ऐसे व्यक्ति को सांसद बनाने से क्या फायदा। आपने उनका 10 साल का कार्यकाल देख लिया। कांग्रेस ने इस बार रीवा लोकसभा क्षेत्र से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नीलम मिश्रा को मैदान में उतारा है इसलिए हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि उन्हें संसद भेजा जाए। 


 संविधान बचाना है तो भाजपा को हटाऐं 

 राज्यसभा सांसद और देश के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तंखा ने कहा है कि अगर देश का संविधान बचाना है तो भाजपा को हटाना पड़ेगा। भाजपा ने अगर 400 पार कर लिया तो संविधान में यह अपना खेल खेलेंगे और उसका नुकसान पूरी देश की जनता को उठाना पड़ेगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इशारे पर यह अपना संविधान बनाएंगे और इस देश को चलाने की कोशिश करेंगे। उनके मंसूबे पर पानी फेरना अत्यंत आवश्यक है।


 भाजपा ने ओबीसी हक मारा :यादव 

कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग और आदिवासियों का सबसे ज्यादा अगर हक किसी ने मारा है तो वह भाजपा है। यह कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। इनको सबक सिखाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा के पहले चरण में कल 6 सीटों में चुनाव हुए हैं इन क्षेत्रों की जनता ने हमें भरपूर आशीर्वाद दिया है और यहां पर बीजेपी हार रही है। इन्होंने कहा कि रीवा लोकसभा क्षेत्र इतिहास रचता रहा है। कांग्रेस ने रीवा से महिला उम्मीदवार दिया है इसके पीछे का कारण यह है कि कांग्रेस सभी को समान रूप से महत्व देती है।

 जनार्दन ने अपना विकास किया :नीलम 

कार्यक्रम में मौजूद रीवा लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने भाजपा प्रत्याशी व सांसद रहे जनार्दन मिश्रा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में क्षेत्र का विकास करने की बजाय उन्होंने केवल अपना विकास किया है। इन्होंने जनता से पूछा कि क्या आपने उन्हें कभी देखा, क्या इस इलाके का सामान्य आदमी भी उन्हें पहचानता है। इसी का फायदा उन्होंने उठाया और क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाले धन का अच्छा खासा दुरुपयोग कर अपने विकास में लगे रहे। इन्होंने कहा कि यह जनता बहुत जागरुक है अब पोल खुल चुकी है सब जान गए हैं कि जब तक सांसद जनार्दन मिश्रा रहे तो क्या किया। इसलिए इस बार आप लोग कांग्रेस का हाथ मजबूत कीजिए। 


सांसद बताएं क्या विकास कार्य कराया है: अभय 


सेमरिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा ने गोविंदगढ़ में अपनी बात रखते हुए कहा कि अगर रीवा में 10 साल तक सांसद रहे जनार्दन मिश्रा ने किसी विधानसभा क्षेत्र के लिए कोई विकास कार्य कराया हो तो जनता के सामने रखें। एक काम भी वह जनता के सामने रख दूंगा तो मैं मान लूंगा कि उन्होंने पूरे विधानसभा क्षेत्र में विकास करा दिया। इन्होंने कहा कि लोग आजकल शर्माते हैं यह बताने में कि अभी तक सांसद कौन था। हर हर जगह उनके भ्रष्टाचार की पोल खुल चुकी है चाहे वह पानी के टैंकर बनवाने का मामला हो चाहे मुक्तिधाम में ईंट भिजवाने का हो। दोनों धंधों के बारे में सब जान चुके हैं। इन्होंने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि इस बार कांग्रेस को आप अपना आशीर्वाद प्रदान करें ताकि क्षेत्र के हर गली मोहल्ले तक विकास पहुंच सके।


 गोविंदगढ़ में आयोजित जनसभा के दौरान पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी कपीध्वज सिंह, मऊगंज के पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह बन्ना, महिला कांग्रेस की कविता पांडे, , मुस्ताक खान रफीक अंसारी आदि सभी कांग्रेस जन के अलावा क्षेत्रीय मंडलम सेक्टर के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

 





+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch

New Delhi

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE