July 10, 2024

Join With Us


नागपुर जैसे शहरों में 65% लेनदेन अब हुआ डिजिटल : व्यापार क्षेत्रों में दिख रहा है अभुतपूर्व परिवर्तन

यूपीआई इको-सिस्टम में अपनी बाजार हिस्सेदारी के बारे में चिंता नहीं


नागपुर । अब्दुल अमानी कुरैशी । किर्नी इंडिया और अमेज़न पे इंडिया की रिपोर्ट से पता चला कि भारत के छोटे शहरों में उपभोक्ताओं द्वारा लगभग 65 प्रतिशत लेनदेन अब डिजिटल हैं, जबकि बड़े शहरों में यह अनुपात लगभग 75 प्रतिशत हो गया है। इस रिपोर्ट में बड़े महानगरों और शहरों का उल्लेख हूआ है,जिनमे नागपुर का नाम भी शामील है ।

रेहड़ीवाले से लेकर रेस्टोरेंट में हर उम्र आयु के उपभोक्ता डिजिटल भुगतान से पेमेंट कर रहे हैं। डीजीटल क्रांति का नेतृत्व भारत के (25-43 वर्ष की आयु) और जेन एक्स (44-59 वर्ष की आयु) द्वारा खुब किया जा रहा जा रहा है। 60 वर्ष और उससे अधिक के लोगों की तुलना मे युवा समूहों में अधिक कार्ड और वॉलेट का उपयोग होता दिखाई दे रहा है।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों लेनदेन में डिजिटल भुगतान को व्यापक रूप से अपनाने से लेकर बीएनपीएल (अभी खरीदें बाद में भुगतान करें )जैसी उभरती भुगतान नितियों के उदय होने से इसकी महत्ता और बढ़ गई है।, नागपुर सहित बड़े महानगरो मे भारत अपने भुगतान परिदृश्य को लेकर बदल गया ।

वर्जन देश को यूपीआई इको-सिस्टम में अपनी बाजार हिस्सेदारी के बारे में चिंता नहीं है और डिजिटल भुगतान क्षेत्र में अवसरों पर अधिक ध्यान केंद्रित है।एनपीसीआई की ओर से जारी दिशानिर्देशों के जवाब हमारे पास अवसर इतना बड़ा और व्यापक है अब हम ग्राहको को सर्वश्रेष्ठ जो हो सके वो देंगे ।





+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch
Avatar

सोनम कौर भाटिया

प्रधान संपादक

+91 73540 77535

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE