March 26, 2024


निर्वाचन संबंधी शिकायत का तत्काल निराकरण करें : कलेक्टर

विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त शिकायतों को पंजी में अनिवार्य रूप से दर्ज करें - कलेक्टर


रीवा | न्यूज डेस्क | कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने लोकसभा चुनाव के संबंध में प्राप्त शिकायतों के निराकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि सी विजिल एप, हेल्पलाइन नम्बर तथा जिला कंट्रोल रूम में प्राप्त प्रत्येक शिकायत को पंजी में दर्ज कराएं। शिकायत प्राप्त होने का समय, उसके निराकरण पर की गई

कार्यवाही तथा अंतिम रूप से किया गया निराकरण पंजी में दर्ज करें। सभी शिकायतों का आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। फ्लाइंग स्क्वाड तथा एसएसटी द्वारा की गई कार्यवाही को भी अनिवार्य रूप से दर्ज करें। नोडल अधिकारी व्यय इसका प्रतिदिन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। 

 कलेक्टर ने कहा कि कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहें। कंट्रोल रूम में सभी आवश्यक टेलीफोन नम्बर तत्काल संधारित कराएं। व्यय निगरानी दल, जिला कंट्रोल रूम तथा शिकायत कक्ष को प्राप्त आवेदन तथा उन पर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन अपर कलेक्टर को प्रतिदिन प्रस्तुत करें। सी विजिल एप में दर्ज की गई शिकायत का सौ मिनट की समय सीमा में निराकरण कराएं। यदि शिकायत अमान्य करने योग्य है तो पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए ही उसे बंद करें।

मौके पर उपस्थित नोडल अधिकारी शिकायत जीवेन्द्र सिंह ने शिकायतों के निराकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।





+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch

New Delhi

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE