June 02, 2023

Join With Us


गोपीनाथ मुंडे की बेटियों ने किया पहलवानों का समर्थन : बोली 'भले मैं सरकार का हिस्सा...',


हरियाणा से बीजेपी नेता बृजेंद्र सिंह के बाद अब एक और बीजेपी सांसद ने पहलवानों के समर्थन में बयान दिया है। इस बार आवाज महाराष्ट्र से उठी है।


मुंबई । न्यूज डेस्क । भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों का विपक्षी पार्टियों तो खुलकर समर्थन कर ही रही हैं, अब बीजेपी के अंदर से भी उनके लिए आवाज उठने लगी हैं। महाराष्ट्र से बीजेपी सांसद प्रीतम मुंडे ने पहलवानों के समर्थन में बयान दिया है ।


प्रीतम मुंडे ने कहा कि जब कोई महिला इतनी गंभीर शिकायत करती है तो उसे बिना किसी शक के सच माना जाना चाहिए। बीजेपी सांसद ने कहा कि यह कोई भी सरकार या पार्टी हो सकती है। मेरा मानना है कि अगर इस स्तर के (बड़े) आंदोलन पर ध्यान नहीं दिया जाता है तो यह सही नहीं है। इसे अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। 


नहीं हुआ सही तरीके से संवाद- प्रीतम


प्रीतम मुंडे ने आगे कहा, भले ही मैं सरकार का हिस्सा हूं, लेकिन हमें स्वीकार करना होगा कि जिस तरह से हमें पहलवानों के साथ संवाद करना चाहिए था, वैसा नहीं हुआ। प्रीतम मुंडे के बयान के बाद ही उनकी बड़ी बहन और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने पार्टी को लेकर असहज करने वाला बयान दिया है। 


पंकजा बोलीं- पार्टी मेरी नहीं


पंकजा मुंडे ने कहा है कि वह बीजेपी की हैं लेकिन पार्टी उनकी नहीं है। बताया जाता है कि मुंडे बहनें बीजेपी में उपेक्षा से नाराज चल रही हैं। पंकजा और प्रीतम मुंडे महाराष्ट्र के दिग्गज बीजेपी नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटियां हैं। गोपीनाथ मुंडे को केंद्र की पहली मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया था। मंत्री रहते हुए ही 2014 में एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी। बीड से सांसद प्रीतम मुंडे को केंद्र सरकार में कोई मंत्रालय नहीं मिला है जबकि महाराष्ट्र में बीते साल एकनाथ शिंदे और फडणवीस सरकार गठित होने के बाद पंकजा को भी कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है।


हरियाणा से बीजेपी के सांसद ने किया सपोर्ट


प्रीतम मुंडे से पहले हरियाणा के बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने भी पहलवानों के समर्थन में बयान दिया था। बृजेंद्र सिंह ने मेडल बहाने के लिए पहलवानों के हरिद्वार जाने को हृदय विदारक कहा था। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र ने ट्वीट कर लिखा, मैं अपने पहलवानों की पीड़ा और लाचारी को महसूस कर रहा हूं, जो उन्हें अपने जीवन भर की कड़ी मेहनत- ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों के पदकों को पवित्र गंगा में फेंकने के कगार पर ले जाने के लिए मजबूर कर रहा है।





+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch
Avatar

सोनम कौर भाटिया

प्रधान संपादक

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE