June 02, 2023

Join With Us


22 जून से 30 जून 2023 तक काली पट्टी लगाकर करेंगे कार्य : 1 जुलाई से करेंगें अनिश्चित कालीन हड़ताल

छत्तीसगढ़ पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यपालिक अधिकारी / कर्मचारी संघ में सरकार को समस्याओं से करवाया अवगत



दुर्ग । न्यूज डेस्क । छत्तीसगढ़ पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यपालिक अधिकारी / कर्मचारी संघ द्वारा पंजीयन कार्मिकों द्वारा सेवाशर्तों एवं कार्यगत परिस्थितियों के संबंध में विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिये समय-समय विभाग को कई बार निवेदन पत्र प्रेषित किया गया है। लेकिन खेद का विषय है कि इन निवेदन पत्रों पर कार्यवाही आज पर्यन्त लबित है तथा हमारी मांगों और समस्याओं को पूरी तरह से अनसुना कर दिया गया।


विभाग को समय-समय पर अवगत कराते रहे हैं कि पंजीयन विभाग में प्रतिवर्ष राजस्व बढ़ने के साथ ही काम कई गुणा बढ़ चुके हैं तथा कर्मचारी पहले से भी कम है। रिक्त पदों की पूर्ति नहीं की जा रही है। समय पर पदोन्नति तथा सेवालाभ प्रदान नहीं किया जा रहा है।


सेवा प्रदाता के मनमानी के कारण भी हमें कार्य करने में अत्यधिक कठिनाई हो रही है। वर्तमान में ई-पंजीयन प्रणाली को एक निजी सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा संचालित किया जाता है। इस सेवाप्रदाता द्वारा पंजीयन अधिकारी के वैधानिक शक्तियों का अतिक्रमण कर लिया गया है, इनके द्वारा साफ्टेवयर में पर्याप्त विकल्प नहीं देने के कारण विभागीय लोगों के लिए पंजीयन करना कठिन कार्य तो है, इससे आमजन को भी पूर्व से अपाईंटमेंट लेने के बाद भी घंटो कार्यालय में इंतजार करना पड़ता है, एवं साफ्टवेयर में कमी के  कारण कई बार बिना पंजीयन कराए वापस जाना पड़ता है, जिसका भी दोष वे पंजीयन अधिकारी पर ही देते हैं।


 इससे पंजीयन विभाग के अधिकारी / कर्मचारी अत्यधिक व्यथित है। इन सभी समस्याओं के संबंध में समय-समय पर निवेदन पत्रों, माँग पत्रों पर त्वरित कार्यवाही व समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने का निवेदन करते रहे हैं। हमारी समस्याओं का त्वरित निराकरण नहीं किये जाने पर हम भारी मन से चरणबद्ध आंदोलन करने के लिये बाध्य हो रहे हैं। संघ द्वारा दिनांक 21 जून 2023 दिन बुधवार को एक दिवासय सामूहिक अवकाश लिया जाएगा, तथा दिनांक 22 जून 2023 से 30 जून 2023 तक काली पट्टी लगाकर कार्य करने का निर्णय लिया गया है। यदि विभाग द्वारा समस्याओं का निराकरण तथा

मांगों को नहीं माने जाने की स्थिति में दिनांक 01.07.2023 से अनिश्चित कालीन हड़ताल किया जाएगा।





+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch
Avatar

सोनम कौर भाटिया

प्रधान संपादक

+91 73540 77535

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE