May 28, 2023


ऋतिक रोशन को इस मूवी के लिए जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड : 175 करोड़ का था बॉक्स ऑफिस कलेक्शन


ऋतिक रोशन को आईफा अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी से सम्मानि किया गया है। ऋति को उनकी फिल्म विक्रम वेधा में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया है। 2017 में आई तमिल भाषा की फिल्म विक्रम वेधा का रीमेक हिंदी में बनाया गया और बीते साल रिलीज किया गया। 


मुंबई। न्यूज डेस्क । साल 2017 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर तमिल फिल्म विक्रम वेधा लोगों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म की सफलता के बाद इसे हिंदी में रीमेक किया गया। फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान को लीड रोल में कास्ट किया गया था। 29 सितंबर 2022 को रिलीज हुई हिंदी रीमेक विक्रम वेधा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। लेकिन ऋतिक रोशन ने इस फिल्म में दमदार एक्टिंग के लिए आईफा अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर का खिताब हासिल किया है।


हाल ही में आयोजित आईफा अवॉर्ड्स पर ऋतिक रोशन के धमाकेदार प्रदर्शन ने फिर लोगों को इम्प्रेस कर दिया। इस सबसे बड़ी अवॉर्ड नाइट पर एक्टर को उनकी एक्शन-ड्रामा फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया जोकि वेधा के उनके किरदार के लिए उन्होंने जीता हैं। इस जीत के लिए ऋतिक रोशन ने खूब वाहवाही बटोरी हैं। कुछ लोग तो ‘वेधा’ को उनके करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस मानते हैं। आपको बता दें, ऋतिक अपने इस कैरेक्टर में जितने खतरनाक लगे थे, उतना ही उन्होंने इसे अकर्षक और एंटरटेनिंग भी बनाया था।


करेक्टर ने जगा दिया अंदर का पागलपनः ऋतिक रोशन 


इस अवॉर्ड को लेते समय ऋतिक रोशन ने कहा, ‘वेधा ने मेरे अंदर एक ऐसे पागलपन को उजागर करने में मदद की, जिसे मैं नहीं जानता था। तो इसके लिए मैं यूनिवर्स और वेधा का धन्यवाद करता हूं, जिसने मुझे उस पागलपन को खोजने और उसे संभालने की ताकत दी।’ बता दें, ऋतिक रोशन ने न सिर्फ ‘वेधा’ की भूमिका निभाई थी, बल्कि किरदार के हर तत्व और उसकी बारीकियों को पूरी तरह से अपने अंदर आत्मसात कर ‘वेधा’ को जिया था। ‘वेधा’ को असल रूप देने के लिए ऋतिक ने कड़ी मेहनत की थी। वेधा के लिए एक्टर ने वॉइस ट्रेनिंग से लेकर जिबरिश बोलने, डायलॉग्स की रिहर्सल तक हर चीज में हिस्सा लिया, 80 के दशक के म्यूजिक पर डांस किया, उसके नेचर को समझा और अपने तौर-तरीकों और बोली को सही करने के लिए खुद को रिकॉर्डभी किया।






+36
°
C
+39°
+29°
New Delhi
Wednesday, 10
See 7-Day Forecast

Advertisement







Tranding News

Get In Touch

New Delhi

contact@vcannews.com

© Vcannews. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE